बिल गेट्स की नई किताब ‘हाउ टू प्रिवेंट द नेक्स्ट पैंडेमिक'' 3 मई को आएगी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 09:18 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रसिद्ध टेड संवाद में 2015 में जनता को एक भावी महामारी के खतरे के प्रति आगाह करने के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अपनी आगामी किताब ‘हाउ टू प्रिवेंट द नेक्स्ट पैंडेमिक' में बताएंगे कि कोविड-19 को कैसे अंतिम महामारी बनाया जाए। पेंग्विन रैंडम हाउस द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और नोफ द्वारा अमेरिका में प्रकाशित की जाने वाली इस किताब का विमोचन तीन मई को होगा। 

बिल गेट्स ने मंगलवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “मैं महामारी के शुरुआती दिनों से ही कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रहा हूं। मैं गेट्स फाउंडेशन के अंदर और बाहर के विशेषज्ञों के साथ काम कर रहा हूं, जो अधिक न्यायसंगत प्रतिक्रिया की तलाश में जुटे हैं और दशकों से संक्रामक रोगों के खिलाफ लड़ाई से जुड़े हैं।” 

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने कहा, “इस प्रक्रिया में मैंने बहुत कुछ सीखा है-इस महामारी के बारे में और कैसे हम एक और महामारी को आने से रोक सकते हैं-और मैंने जो सुना है, उसे लोगों के साथ साझा करना चाहता हूं। इसलिए, मैं इस बारे में एक किताब लिख रहा हूं कि हम कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि भविष्य में किसी को भी किसी महामारी का सामना न करना पड़े।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News