TikTok के सीईओ केविन मेयर ने छोड़ा अपना पद, 4 महीने पहले ही संभाली थी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 12:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: वीडियो मेकिंग ऐप 'टिक टॉक' इस समय भारी संकट से गुजर रहा है, इसीका नतीजा है कि कंपनी के सीईओ केविन मेयर (Kevin Mayer) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मै भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। मेयर ने 4 महीने पहले ही कंपनी की बागडोर संभाली थी। 

 

केविन मेयर ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि हाल के कुछ दिनों में कंपनी के ढांचे में हुए कई बदलावों ने उन्हें छोड़ने पर मजबूर किया है। केविन ने इसी साल मई में डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख का पद त्यागने के बाद बाइटडांस के स्वामित्व वाले एप टिकटॉक की जिम्मेदारी संभाली थी। अब जनरल मैनेजर वनीसा पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह कंपनी का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

 

बता दें कि 59 चीनी ऐप्‍स पर भारत सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंध के बादकेविन मेयर ने भारत के कर्मचारियों को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था कि हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं.उनकी भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमने 2,000 से अधिक मजबूत कर्मचारियों को भी आश्वस्त किया है कि हम सकारात्मक अनुभव और अवसरों को बहाल करने के लिए जो भी हमारे लिए संभव होगा, करेंगे। 


गौरतलब है कि चीन के साथ सीमा विवाद के बाद  भारत ने टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप पर राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत बैन लगा दिया था। भारत के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस ऐप को अमेरिका में बैन करने की धमकी तेज कर दी। हाल ही में ट्रंप ने एक नया एग्जिक्युटिव ऑर्डर साइन किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर टिकटॉक को अमेरिका में बिजनेस जारी रखना है तो उन्हें 90 दिनों के अंदर इसे बेचना होगा और सभी मौजूदा डेटा को डिलीट करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News