BJP अध्यक्ष की रैली में पाटीदारों का हंगामा, लगाए अमित शाह ''गो बैक'' के नारे

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2016 - 12:53 PM (IST)

सूरत : मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी और भाजपा के अन्य नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को मजबूरन कुछ मिनटों में मंच छोडऩा पड़ा जब हार्दिक पटेल की पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सदस्यों ने पटेल नेताओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में कुर्सियां तोड़ डालीं और हंगामा किया।

आयोजन स्थल के साथ ही मोटा वाराच्छा इलाके में अफरातफरी फैल गई जब आसपास के पाटीदार समुदाय के सदस्यों ने पुलिस पर पथराव किया। समझा जाता है कि पाटीदार के गढ़ में भाजपा की ताकत दिखाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था।

रैली में हार्दिक पटेल के समर्थन में लग रहे थे नारे
नारेबाजी के बीच पटेल नेताओं को कुछ मिनटों में अपना भाषण समेटना पड़ा। कार्यक्रम की शुरुआत से ही हंगामा होने लगा। पटेल कोटा आंदोलन के सदस्य ‘जय सरदार जय पाटीदार ’ के और हार्दिक के समर्थन में नारे लगा रहे थे। आयोजन स्थल पर कुर्सियों को तोड़कर उसे इधर उधर फेंका जाने लगा।

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के नेतृत्‍व में नवगठित मंत्रिमंडल में पटेल मंत्रियों को सम्‍मानित करने के लिए बीजेपी ने इस बड़ी रैली का आयोजन किया था, जिसमें अमित शाह हिस्‍सा लेने पहुंचे थे। अगले साल राज्‍य में चुनावों के मद्देनजर बीजेपी इस रैली के जरिए अपनी ताकत दिखाने के साथ-साथ पाटीदार समुदाय को फिर से जोडऩे की मुहिम भी कर रही थी।

भाजपा का परंपरागत वोट बैंक रहा है पाटीदार समुदाय
गौरतलब है कि पाटीदार समुदाय बीजेपी का परंपरागत वोटर रहा है लेकिन हालिया दौर में नौकरियों और आरक्षण की मांग के कारण राज्‍य सरकार के साथ टकराव की स्थिति में है। हंगामा खड़ा होने के बाद पुलिस को बुलाया गया और उन्‍होंने अव्‍यवस्‍था फैलाने वालों को वहां से हटाया।

मात्र 6 मिनट का ही भाषण दे पाए अमित शाह
उसके बाद अमित शाह केवल छह मिनट ही बोले। उस दौरान करीब 20 प्रतिशत लोग ही वहां बचे थे। करीब 40 पाटीदार नेताओं को पकड़ा गया है। घटना से शर्मसार पार्टी ने इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया है। राज्‍य के वरिष्‍ठ बीजेपी नेता केसी पटेल ने कहा, कार्यक्रम आराम से चल रहा था तभी कांग्रेस के उकसावे पर मुठ्ठी भर असामाजिक तत्‍वों ने रैली में बाधा डालने की कोशिश की।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News