सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय मंत्रिपद से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2016 - 06:09 PM (IST)

नई दिल्ली : असम के मनोनीत मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। सोनोवाल (53) का त्यागपत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के पास भेज दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद से युवा मामलों और खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सर्बानंद सोनोवाल का इस्तीफा तत्काल प्रभार से स्वीकर कर लिया है। ’’  विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को उनके वर्तमान विभाग के अलावा युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए। ’’  
 
सोनोवाल को आज दोपहर गुवाहाटी में नवनिर्वाचित विधायकों की एक बैठक में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया और उन्हें राज्यपाल पी बी आचार्य ने सरकार बनाने का न्यौता दिया। आज अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनोवाल की असम में चुनाव के बावजूद एनआईएस पटियाला जाकर वहां रियो आेलंपिक्स की तैयारी कर रहे खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण से जुड़ी चीजों का निरीक्षण करने के वास्ते वक्त निकालने को लेकर प्रशंसा की। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘चुनाव हो रहे थे, वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे लेकिन उन्होंने बतौर खेल मंत्री अपना कर्तव्य निभाया। यह बड़ी बात है। ’’ सोनोवाल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत ऑल असम स्टूडेंट यूनियन से की थी, उसके बाद वह अगप में गए और फिर 2011 में भाजपा में। उन्हें 2012 में भाजपा की असम इकाई का अध्यक्ष बनाया गया। उन्हें जनवरी, 2016 में असम के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News