पीएम गणतंत्र दिवस पर हर पुलिसकर्मी को देंगे व्यक्तिगत रूप से बधाई

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2015 - 09:50 PM (IST)

नई दिल्ली: देश के सभी 18 लाख पुलिसकर्मियों तक पहुंचने की अभिनव पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर उनमें से हरेक को एसएमएस भेजने की उम्मीद है। मोदी गणतंत्र दिवस पर सभी राज्यों के पुलिस बलों के पुलिस महानिदेशक से लेकर कांस्टेबल तक एसएमएस के जरिए व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेंगे और उन्हें बधाई देंगे। आधिकारिक सूत्रों  के अनुसार बताया जाता है कि मोदी ने अभी गुजरात के कच्छ के रण में समाप्त हुए तीन दिवसीय पुलिस महानिदेशक सम्मेलन के दौरान अपनी यह इच्छा प्रकट की। 
 
यह शायद पहली बार होगा कि प्रधानमंत्री देश भर के सभी पुलिसकर्मियों से सीधा संपर्क करेंगे। मोदी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों का संपर्क विवरण सूचीबद्ध होना आवश्यक है और उन्होंने राज्यों के पुलिस महानिदेशकों से 26 जनवरी से पहले यह सूची तैयार करने को कहा है ताकि वह गणतंत्र दिवस पर एसएमएस भेज सकें। लोगों के तन और मन पर योग के सकारात्मक प्रभावों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि हर पुलिसकर्मी को दिन की शुरुआत योग से करना चाहिए और यदि जरूरी हो तो सुरक्षाकर्मियों के हित के लिए थानों को योग शिक्षक रखना चाहिए। 
 
उन्होंने पुलिसकर्मियों के हित में उनके द्वारा पारंपरिक मीडिया और सोशल मीडिया के इस्तेमाल की यह कहते हुए वकालत की कि वे बदलते समय और प्रौद्योगिकी से अलग नहीं रह सकते। उन्होंने किसी भी विषय पर पुलिस का दृष्टिकोण सभी के सामने रखने के लिए पुलिसकर्मियों और पत्रकारों (प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक दोनों मीडिया के पत्रकारों) के बीच सक्रिय संवाद पर बल दिया ताकि पुलिस के बारे में गलतफहमी दूर हो। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News