PM मोदी के ‘गरीब कल्याण’ एजेंडा पर मनीष सिसौदिया ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2016 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्यों के लिए ‘गरीब कल्याण’ के एजेंडा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जोर दिए जाने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी ने आज जानना चाहा कि क्या भाजपा शासित राज्य अब अपने बजट का ज्यादा हिस्सा शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सृजन को देंगे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसौदिया ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह दिल्ली सरकार की राह में ‘रोड़े अटकाने’ से परहेज करें। मोदी ने कल भाजपा के मुख्यमंत्रियों से कहा था कि वे अपने राज्यों को अपनी सरकार की योजनाओं को लागू करने के मामले में एक आदर्श के तौर पर पेश करें। भाजपा ने ‘‘गरीब कल्याण एजेंडा’’ तय करने के लिए एक समिति भी बनाई है। इसके एक दिन बाद सिसौदिया की यह प्रतिक्रिया ट्विटर पर आई।

सिसौदिया ने कहा, ‘‘मोदी ने भी माना है कि शासन का मतलब शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार सुनिश्चित करना है। अगर पढ़ाई-लिखाई-दवाई कोई दूसरी जुमलेबाजी नहीं है तो क्या भाजपा शासित राज्य शिक्षा और स्वास्थ्य को अधिकतम हिस्सा देंगे,’’ आप नेता ने ट्विटर संदेशों की श्रृंखला में सवाल किया, ‘‘क्या भाजपा शासित राज्यों में भी मोहल्ला क्लिनिक और पोलीक्लिनिक खुलेंगे? क्या लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा? मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री राजधानी में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े मुद्दों पर बाधा नहीं खड़ा करेंगे।’’

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News