CBSE: 10वीं और 12वीं की 1-15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षाएं रद्द

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र और CBSE ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षाओं की एक से 15 जुलाई के दौरान परीक्षाएं लेने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। अब इनका आयोजन बाद में किया जाएगा। 

 

CBSE

न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ को सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सूचित किया कि 12वीं कक्षा के छात्रों के पिछली परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन करने की एक योजना तैयार की गई है। शीर्ष अदालत को यह भी सूचित किया गया कि बाद में आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने या पिछले प्रदर्शन के आधार पर आकलन की प्रक्रिया अपनाने का इन छात्रों के पास विकल्प उपलब्ध रहेगा।    

 

CBSE

न्यायालय कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीबीएसई द्वारा 12वीं कक्षा के लिये एक से 15 जुलाई के दौरान आयोजित की जा रही परीक्षायें रद्द करने के लिये दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था। 

Coronavirus Lockdown Guidelines for CBSE, ICSE Class 10, Class 12 ...

गौरतलब है कि इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से जवाब मांगा था, इसके बाद 23 जून को मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सीबीएसई की तरफ से कहा गया कि चर्चा अंतिम चरण में है और जल्द ही बोर्ड इस पर फैसला लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News