मैंने ‘‘हिंदू आतंकवाद’’ शब्द का इस्तेमाल कभी नहीं किया: शिंदे

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2015 - 11:08 AM (IST)

पुणे: पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने संप्रग सरकार के कार्यकाल के दौरान संसद में ‘‘हिंदू आतंकवाद’’ शब्द का इस्तेमाल करने से आज इनकार किया। शिंदे ने यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने कभी भी संसद में हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। मैंने इसका इस्तेमाल कांग्रेस के जयपुर सत्र में किया था लेकिन तत्काल उसे वापस ले लिया था।’’ शिंदे का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के इस दावे की पृष्ठभूमि में आया है कि संप्रग सरकार की आेर से इस शब्द का इस्तेमाल किए जाने के बाद से सरकार की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो गई। 
 
शिंदे ने कहा कि राजग सरकार गुरदासपुर आतंकवादी हमले के मद्देनजर आतंकवाद से निपटने में अपनी निष्क्रियता से ध्यान बंटाना चाहती है। सिंह ने कल लोकसभा में 27 जुलाई के हमले पर बयान देने के बाद कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने आतंकवादी घटनाओं की जांच की दिशा बदलने के लिए ‘‘हिंदू आतंकवाद’’ शब्द गढ़ा था।
 
 शिंदे ने आरोप लगाया कि देश में आतंकवाद को राजग सरकार के कार्यकाल के दौरान कंधार विमान अपहरण (जिसके कारण कुछ आतंकवादियों को छोडऩा पड़ा था) के बाद बढ़ावा मिला। उन्होंने कहा कि इसके बाद जम्मू कश्मीर विधानसभा और संसद पर हमला हुआ था।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News