एडमिशन मिलने के बाद अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने 25 भारतीय छात्रों को निकाला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2016 - 06:35 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिका की वेस्टर्न केंटुकी यूनिवर्सिटी ने 25 भारतीय छात्रों के एडमिशन को रद्द कर दिया है। कम्प्यूटर साइंस प्रोग्राम में दाखिला लेने वाले इन भारतीय छात्रों को दूसरे संस्थानों में दाखिला लेने या फिर भारत लौट जाने का फरमान सुनाया गया है। यूनिवर्सिटी ने आरोप लगाया है ये छात्र दाखिला के मानकों पर खरे नहीं उतरे हैं।  गौरतलब है कि पीएम मोदी दो दिन के यूएस दौरे पर हैं।

यूनिवर्सिटी का दावा है कि इन छात्रों को  प्रोग्रामिंग तक नहीं आती थी। यूनिवर्सिटी अथॉरिटी ने बताया कि इस साल जनवरी में 60 भारतीय छात्रों ने इंटरनेशनल रिक्रूटर्स की मदद से कोर्स में नामांकन करवाया था।

वेस्टर्न केंटुकी कप्यूटर साइंस प्रोग्राम के चेयरमैन जेस गैरी ने बताया कि 40 छात्र प्रवेश स्तर पर खरे नहीं उतरे। गैरी ने बताया कि ये स्टूडेंट्स कप्यूटर प्रोग्रामिंग तक नहीं कर पा रहे थे, जो कि यूएस स्कूल में अंडरग्रेजुएट्स को पढ़ाया जाने वाला जरूरी हिस्सा है। उन्होंने कहा, अगर हमारे स्टूडेंट्स प्रोग्रामिंग तक नहीं जानते, तो ये हमारे डिपार्टमेंट के लिए शर्मिंदा होने वाली बात है।

दरअसल इसी साल जनवरी महीने में अंतरराष्ट्रीय रिक्रूटरों की मदद से केंटकी यूनिवर्सिटी में 60 भारतीय छात्रों को कंप्यूटर साइंस में दाखिला मिला था। वेस्टर्न केंटकी यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस प्रोग्राम के अध्यक्ष जेम्स गैरी ने कहा कि करीब 40 छात्र उनके प्रवेश मानकों पर खरे नहीं उतरे, जबकि यूनिवर्सिटी की ओर से उन्हें मदद भी उपलब्ध कराई गई थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News