इस अनोखे Smartphone में है सब Unique (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2015 - 03:43 AM (IST)

नई दिल्ली: स्मार्टफोन तो आपने बहुत से देखे होंगे परंतु अब नजर उस स्मार्टफोन पर डाल लीजिए जो आकर्षण का केंद्र तो है ही मगर साथ ही साथ इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी आकर्षक है, जो किसी का ध्यान भी अपनी और खिंच सकते हैं। इस अलग से स्मार्टफोन को बेर्केली स्थित Monohm कंपनी ने बनाया है और इसे नाम दिया है Runcible का। कंपनी इस स्मार्टफोन को मोबाइल वल्रड कांग्रेस (MWC) में लांच करने की तैयारी कर रही है।

सब है अनोखा
डिजाइन से लेकर फीचर तक इस स्मार्टफोन में सब अनोखा ही है। इसे किसी जेब में रखने वाली घड़ी की तरह कैर्री किया जा सकता है। फोन के आगे की तरफ दिया गया लकड़ी का पैनल पीछे की तरफ डिस्प्ले के साथ दिया गया है। बढ़िया क्वालिटी की फोटो और वीडियो के लिए इसमें कैमरा भी दिया गया है।

परेशान नहीं करेगी आवाज
Runcible एक दम शांत स्मार्टफोन है जो कॉल, मैसेज या नोटिफिकेशन आने पर रिंग टोन की तो छोड़ो बीप तक की आवाज भी नहीं करता। मगर इसका अर्थ यह नहीं है कि कॉल, मैसेज या नोटिफिकेशन आने पर आपको पता नहीं चलेगा। दरअसल यह वाइब्रेशन के तौर पर ही अलर्ट जारी करता है।

अॅाप्रेटिंग सिस्टम भी है खास
इस खास स्मार्टफोन का अॅाप्रेटिंग सिस्टम भी खास है जो Android, Windows या iOS पर नहीं बल्कि मोजिला के ऑपन सोर्स फायफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसके अलावा फोन के पुराना होने पर इसके पार्टस बदल कर रिपेरियर के साथ अपग्रेड भी किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News