कोल इंडिया का अप्रैल-नवंबर में रहा 41.26 करोड़ टन उत्पादन

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 10:01 AM (IST)

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने चालू वित्त वर्ष के पहले आठ महीनों में 41.26 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया है और उसे चालू वित्त वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्य पार कर जाने की उम्मीद है।

सीआईएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 की अप्रैल-नवंबर अवधि में देश की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी ने कुल 41.26 करोड़ टन उत्पादन किया है। यह एक साल पहले की समान अवधि के 35.34 करोड़ टन की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है।
इस अधिकारी ने समूचे वित्त वर्ष के लिए निर्धारित 70 करोड़ टन उत्पादन के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर कहा, "इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।" इसका मतलब है कि लक्ष्य को पाने के लिए बाकी चार महीनों में सीआईएल को 28.74 करोड़ टन कोयले का उत्पादन करना होगा।

सीआईएल ने नवंबर के महीने में 6.07 करोड़ टन कोयला उत्पादन किया जो एक साल पहले के समान महीने की तुलना में 12.8 प्रतिशत अधिक है।
कंपनी ने इस वित्त वर्ष में अब तक कोयला-आधारित बिजली संयंत्रों को 38.07 करोड़ टन कोयले की आपूर्ति की है जो एक साल पहले की तुलना में 11.6 प्रतिशत अधिक है।

वहीं सभी तरह के औद्योगिक निकायों को सीआईएल की तरफ से कोयला आपूर्ति इस अवधि में बढ़कर 44.5 करोड़ टन रही।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News