मारुति सुजुकी ने एसयूवी ब्रेजा का नया संस्करण उतारा, कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 04:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नया संस्करण पेश किया। इसकी शुरुआती शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।
दूसरी पीढ़ी की ब्रेजा ‘मैनुअल’ और ‘ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन’ विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये है।
मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेयूची ने ब्रेजा पेश किये जाने कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘पिछले आठ महीनों में यह कंपनी की छठी पेशकश है। यह भारतीय बाजार में हमारे विश्वास को दर्शाता है।’’
ताकेयूची ने कहा, ‘‘यह हमारा ऐसा पहला मॉडल था जिसे विशेष रूप से भारत के लिए डिजाइन और विकसित किया गया था।’’ मारुति सुजुकी ने मार्च, 2016 में ब्रेजा के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी खंड में प्रवेश किया था।
कंपनी ने ब्रेजा को बाजार में उतारने के बाद से छह साल में इसकी 7.5 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी ने ग्राहकों की अपेक्षाओं से प्रेरित होकर मॉडल को फिर से डिजाइन किया है।’’
ताकेयूची ने कहा कि ब्रेज़ा की एक मजबूत विरासत है और यह हमारा पहला मॉडल था जिसकी कल्पना, डिजाइन और निर्माण विशेष रूप से भारत के लिए किया गया था।

नई ब्रेजा ऐसे समय आई है जब मारुति सुजुकी को दक्षिण कोरियाई कार विनिर्माता हुंदै और किआ की क्रमश: वेन्यू और सोनेट के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

नई ब्रेजा नए जमाने की तकनीक और ‘कनेक्टेड’ सुविधाओं से लैस है। यह सुरक्षा से संबंधित 20 फीचर्स के साथ आएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News