डिश टीवी का 1,000 करोड़ रुपये का राइट्स इश्यू कंपनी के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण : अधिकारी

10/24/2021 2:20:47 PM

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) डिश टीवी का 1,000 करोड़ रुपये का राइट्स इश्यू डीटीएच कंपनी के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कंपनी को तकनीक में बदलाव करते हुए पुराने सेट-टॉप बॉक्स (एसटीबी) को नई पीढ़ी के स्मार्ट बॉक्स से बदलने के लिए धन की आवश्यकता है, ताकि ग्राहक आधार को घटने से बचाया जा सके।
अधिकारी ने कहा कि डिश टीवी दरअसल इंटरनेट माध्यम से देखे जाने वाले ओटीटी मंचों से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है। सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन के मुफ्त डीटीएच मंच की पहुंच में वृद्धि से कंपनी को अपने मौजूदा एसटीबी को कई सेवाओं की पेशकश करने वाले स्मार्ट बॉक्स में बदलने की जरूरत है।
अधिकारी ने कहा कि डिश टीवी की प्रतिद्वंद्वी कंपनियां टाटास्काई और एयरटेल ने अपने-अपने सेटअप बॉक्स में बदलाव कर पहली ही बढ़त हासिल कर ली है। इन कंपनियों के नए सेटअप बॉक्स उपभोक्ताओं को एक ही उपकरण के जरिये टीवी पर देखे जाने वाले चैनलों के साथ-साथ ओटीटी मंचों की सुविधा भी उपलब्ध करा रहे है।
उन्होंने ने बताया कि सभी मौजूदा सेटअप बॉक्स को बदलने के लिए बहुत धन की जरूरत है और अगर ऐसा नहीं होता है तो कंपनी का ग्राहक आधार घटने लगेगा।
वही डिश टीवी में 25.63 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाला यस बैंक लिमिटेड राइट्स निर्गम के खिलाफ है। बैंक का कहना है कि 1,000 करोड़ रुपये का राइट्स निर्गम बैंक की शेयरधारिता को ''केवल कमजोर करने के लिए'' है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News