एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने टाटा समूह की कंपनियों की रेटिंग बढ़ायी

10/21/2021 6:27:24 PM

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने बृहस्पतिवार को टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) सहित टाटा समूह की पांच कंपनियों की रेटिंग में सुधार किया। यह टाटा समूह के मौजूदा प्रभाव के उसके पुनर्मूल्याकंन और होल्डिंग कंपनी टाटा सन्स से मिलने वाली ''असाधारण वित्तीय सहायता'' की क्षमता को दर्शाता है।

एसएंडपी ग्लोबल ने रेटिंग में बदलाव करते हुए कहा कि टाटा स्टील लि. और उसकी 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली वित्तीय अनुषंगी एबीजेए इन्वेस्टमेंट कंपनी प्राइवेट लि. की रेटिंग को स्थिर परिदृश्य के साथ ''बीबी'' से बढ़ाकर ''बीबीबी-'' किया है।

इसी तरह, टाटा मोटर्स लिमिटेड और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई टीएमएल होल्डिंग्स प्राइवेट लि. को स्थिर परिदृश्य के साथ ''बी'' रेटिंग से बढ़ाकर ''बीबी माइनस'' किया गया है।

साथ ही समूह की ब्रिटिश लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ऑटोमोटिव पीएलसी (जेएलआर) की रेटिंग को ''बी'' से बढ़ाकर ''बी प्लस'' कर दिया गया है।
रेटिंग एजेंसी ने कहा कि टाटा समूह की कंपनियों की रेटिंग में सुधार "मौजूदा प्रभाव के पुनर्मूल्यांकन के साथ-साथ होल्डिंग कंपनी से मिलने वाली असाधारण वित्तीय सहायता की क्षमता को दर्शाता है।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News