उड़ान ने 12 से 18 माह में प्रौद्योगिकी, आपूर्ति श्रृंखला में किया 4,000 करोड़ रुपये का निेवेश

2021-06-15T15:40:41.453

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) बी2बी ई-कॉमर्स कंपनी उड़ान ने पिछले एक से डेढ़ साल के दौरान प्रौद्योगिकी, आपूर्ति श्रृंखला और अन्य क्षेत्रों में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में सालाना आधार पर 100 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य रखा है।
उड़ान के सह-संस्थापकों अमोद मालवीय, सुजीत कुमार और वैभव गुप्ता ने एक आंतरिक मेल में इस बात का जिक्र किया है कि कंपनी ने इस सप्ताह परिचालन के पांच साल पूरे कर लिए हैं।
कंपनी के संस्थापकों ने कहा, ‘‘यह देश में प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर लाखों छोटे कारोबारों की समस्याओं को सुलझाने के लिए व्यापार पारिस्थतिकी तंत्र में बदलाव लाने के विचार के साथ शुरू हुआ था, जो आज वास्तविकता बन चुका है। आज हम सबसे बड़ा ई-कॉमर्स मंच ही नहीं सबसे बड़ा वाणिज्यक मंच बनने की राह पर हैं।’’
संस्थापकों ने नोट में कहा कि पिछले वर्षों के दौरान उड़ान का कारोबारी मॉडल बाजार जरूरतों के हिसाब से अधिक तेज हुआ है।
उन्होंने कहा, ‘‘हमने पिछले 12 से 18 माह में प्रौद्योगिकी, आपूर्ति श्रृंखला, श्रेणी, क्रेडिट, लोगों ओर अनुपालन आदि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। यह हमारी वृद्धि में दिख रहा है। हम चालू वित्त वर्ष में सालाना आधार पर 100 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।
उड़ान की स्थापना 2016 में हुई थी। इसके मंच पर अभी 30 लाख प्रयोगकर्ता तथा 30,000 से अधिक विक्रेता हैं। कंपनी प्रतिदिन 1.5 से 1.75 लाख ऑडर की आपूर्ति करती है। मासिक आधार पर कंपनी 45 लाख ऑर्डर की आपूर्ति करती है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News