अमेजन ने त्योहारों से पहले अपनी भारतीय इकाई में 1,125 करोड़ रुपये की पूंजी डाली

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 06:00 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) अमेरिका की ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन ने अपनी भारतीय इकाई अमेजन सेलर सर्विसेज में 1,125 करोड़ रुपये की नई पूंजी डाली है।
नई पूंजी से कंपनी आगामी त्योहारों के दौरान वालमार्ट की अगुवाई वाली फ्लिपकार्ट और दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की जियो मार्ट को कड़ी टक्कर दे सकेगी।
कंपनियों के बारे में जानकारी देने वाला मंच टोफलर ने नियामकीय दस्तावेज के आधार पर दी सूचना में कहा कि सिंगापुर स्थित अमेजन कॉरपोरेट होल्डिंग्स प्राइवेट लि. और अमेजन डॉट कॉम इंक लि., मारीशस ने 1,125 करोड़ रुपये की पूंजी अममेजन सेलर सर्विसेज में डाली है।

अमेजन सेलर सर्विसेज ने इन इकाइयों को उक्त पूंजी को लेकर इक्विटी शेयर आबंटित किये हैं।

अमेजन ने इस बारे में पूछे गये सवालों का जवाब नहीं दिया।

अमेजन ने इस साल जून में अमेजन सेलर सर्विसेज में 2,310 करोड़ रुपये की नई पूंजी डाली थी। इस साल जनवरी में अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने लघु एवं मझोले उद्यमों को ‘ऑनलाइन’ जोड़े में मदद के लिये भारत में एक अरब डॉलर के निवेश (7,000 करोड़ रुपये से अधिक) की घोषणा की थी।
इससे पहले, अमेजन की प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने मूल कंपनी वालमार्ट की अगुवाई में 1.2 अरब डॉलर का कोष जुटाने की घोषणा की थी।
उधर, रिलायंस इंडस्ट्रीज भी त्योहारों से पहले अपने परिचालन को मजबूत बनाने में लगी है। कंपनी ने फ्यूचर समूह के खुदरा, थोक, लॉजिस्टिक और गोदामों को 24,713 करोड़ रुपये में खरीदने की पिछले महीने घोषणा की।
भाषा


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News