रिलायंस रिटेल ने नेटमेड की बड़ी हिस्सेदारी खरीदी, लगाए 620 करोड़ रु़

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 03:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (भाषा) रिलायस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने डिजिटल फर्मा मार्किट प्लेस नेटमेड्स में 620 करोड़ रुपये में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटड ने मंगलवार देर शाम जारी वक्तव्य में यह जानकारी दी।

कंपनी के बयान में कहा गया है कि इस निवेश के जरिये उसने विटालिक की करीब 60 प्रतिशत और इसकी अनुषंगी कंपनियों - ट्रेसरा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और डाढा फार्मा डिस्ट्रीब्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड में शत प्रतिशत प्रत्यक्ष इक्विटी शेयर पूंजी की गई है।
विटालिक हेल्थ और उसकी सभी अनुषंगियों को नेटमेड्स के नाम से जाना जाता है।
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) के निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘‘यह निवेश भारत में सभी तक डिजिटल पहुंच सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता से मेल खाता है। नेटमेड्स के शामिल होने से रिलायंस रिटेल की अच्छी गुणवत्ता और सस्ते स्वास्थ्य सेवा उत्पाद और सेवायें उपलब्ध कराने की क्षमता बढ़ेगी। इसके साथ ही कंपनी का डजिटल कामर्स का दायरा भी बढ़ेगा और उसमें दैनिक आवश्यक उपभोग की ज्यादातर वस्तुयें शामिल होंगी।’’
विटालिक और इसकी अनुषंगी कंपनियां 2015 से काम कर रही हैं।
ये कंपनियां दवा वितरण, बिक्री और इससे जुड़ी सेवाओं के क्षेत्र में काम कर रही हैं। इसकी अनुषंगी कंपनियां आनलाइन फार्मेसी प्लेटफार्म - नेटमेड्स- को चलाती हैं जिससे कि ग्राहकों को फार्मासिस्ट से जोड़ा जाता है और उन्हें दरवाजे पर दवाइयां, पोषक एवं स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद पहुंचाये जाते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News