नए टैरिफ प्लान नई सेवाएं नहीं हैं: वोडाफोन आइडिया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 05:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने ‘तरजीही अनुभव के लिए अधिक भुगतान’ पर आधारित अपने प्लान को सही ठहराते हुए कहा है कि उसे गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच कॉल और डेटा शुल्क में लगातार कमी तथा निवेश करते रहने के दोहरे जोखिम का सामना करना पड़ रहा है।

वीआईएल के तरजीही प्लान पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के सवाल उठाने के बाद अपने जवाब में कंपनी दलील दी कि नए टैरिफ प्लान नए सेवाएं नहीं हैं।
वीआईएल ने ट्राई के इस तर्क को नकारा कि उच्च गति की पेशकश करने वाली रेडएक्स योजना के बारे में अलग से सूचना देनी चाहिए ताकि उसके विभिन्न पहलुओं की जांच की जा सके।
वीआईएल ने ट्राई को दिए अपने जवाब में कहा, ‘‘यह एक नई सेवा नहीं है और सेवा पहले जैसी है... एक नया टैरिफ प्लान का अर्थ एक नई सेवा नहीं है।’’
वोडाफोन ने उसके जैसे परिचालकों को पेश आ रही वित्तीय परेशानियों का जिक्र भी किया। कंपनी ने कहा कि वह कीमतों को कम करने के साथ ही नेटवर्क विस्तार के लिए लगातार निवेश करने की दोहरी मार का सामना करने को मजबूर है।

वीआईएल द्वारा ट्राई को भेजे जवाब की एक प्रति पीटीआई-भाषा ने देखी है।
इस संबंध में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को भेजे गए ई-मेल का फिलहाल कोई जवाब नहीं मिला है।
वीआईएल ने नियामक से आग्रह किया कि वह निष्पक्ष रूप से किसी नतीजे तक पहुंचने के लिए कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए सेवा गुणवत्ता और अन्य सामग्रियों पर ध्यान से विचार करे।
वीआईएल ने कहा, ‘‘टैरिफ प्लान का मकसद है कि ग्राहक कुल मिलाकर बेहतर अनुभव करें और हम सम्मानपूर्वक कहना चाहते हैं कि प्रश्न का प्रारंभ बिंदु यह नहीं हो सकता है: ग्राहकों को रेडएक्स चुनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह उपभोक्ताओं द्वारा साझा की गई भावना नहीं है।’’
ट्राई ने कंपनी से पूछा था कि क्या गैर रेडएक्स (गैर-प्राथमिकता) ग्राहकों के लिए सेवाओं में कोई गिरावट आई है, जिससे उन्हें इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए रेडएक्स योजना का चयन करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News