एयरटेल, वोडाफोन को ‘प्रायोरिटी प्लान’ पर जवाब देने के लिए 10 अगस्त तक का और समय

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 11:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन अगस्त (भाषा) भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को उनके प्रीमियम प्लान पर जवाब देने के लिए समय 10 अगस्त तक बढ़ा दिया है।
ट्राई ने इस संबंध में दोनों कंपनियों से कई नए प्रश्न किए हैं।

सूत्रों के अनुसार ट्राई ने कंपनियों से पूछा था कि नेटवर्क व्यस्त होने की स्थिति में यदि किसी गैर-प्रीमियम प्लान वाले ग्राहक के इर्द-गिर्द कई सारे प्रीमियम प्लान ग्राहक हों तो उस स्थिति में गैर-प्रीमयम ग्राहक को कैसी सेवाएं मिलेंगी? ट्राई ने ग्राहकों को दो श्रेणियों में बांटने वाले दोनों कंपनियों के इन प्लान पर इस तरह के करीब दो दर्जन प्रश्न पूछे हैं।

ट्राई ने 31 जुलाई को दोनों कंपनियों को इन प्रश्नों पर चार अगस्त तक जवाब देने के लिए कहा था जिस पर वोडाफोन आइडिया ने और समय देने की मांग की थी। सूत्रों के अनुसार ट्राई ने दोनों कंपनियों को अतिरिक्त समय देते हुए इन प्रश्नों पर आंकड़ों सहित विस्तृत उत्तर देने को कहा है।

इस संबंध में पीटीआई-भाषा की ओर से दोनों कंपनियों को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला है।

गौरतलब है कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मासिक आधार पर एक निश्चित राशि खर्च करने वाले ग्राहकों को प्रीमियम श्रेणी में रखने की घोषणा की थी। कंपनियों ने अपने ऐसे ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर वरीयता देने, इंटरनेट की तेज स्पीड उपलब्ध कराने समेत कई अन्य लाभ की पेशकश की थी। ट्राई ने इस पर आपत्ति जताते हुए कंपनियों से पहले चरण में जवाब तलब किया था जिस पर पिछले महीने कंपनियों ने अपने जवाब ट्राई को सौंपे। अब ट्राई ने दोनों कंपनियों से नए प्रश्न पूछे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News