केजरीवाल की दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये उद्योग जगत से सहयोग की अपील

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 12:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को 28 उद्योग संगठनों के साथ बैठक की और उनसे राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को उबारने में मिलीकर काम करने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक के दौरान उद्योग जगत के प्रतिनिधियों द्वारा दिये गये सुझावों को सुना और उन्हें अपने कार्यों को सामान्य करने में मदद करने के लिये दिल्ली सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, "मुख्यमंत्री ने उद्योग के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि वह व्यक्तिगत रूप से दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये प्रत्येक सुझावों पर गौर करेंगे और यदि जरूरत पड़ी तो दिल्ली के उद्योगों को हो रही समस्याओं को हल करने के लिये केंद्र सरकार का भी सहयोग लेंगे।"
केजरीवाल ने यह भी कहा कि कई कंपनियों, व्यवसायों और छोटे व बड़े उद्योगों को काम करने के लिये श्रमिक खोजने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, लॉकडाउन के दौरान रोजगार गंवाने वाले लोग वापस काम पाने में बेहतर अवसरों के लिये सही मंच नहीं पा सके हैं।

बयान में कहा गया कि नौकरी प्रदाताओं और नौकरी चाहने वालों के बीच की खाई को पाटने के लिये दिल्ली सरकार ने ''रोजगार बाजार'' पोर्टल शुरू किया है।

बयान के अनुसार, "मुख्यमंत्री ने कहा कि ''रोजगार बाजार'' पोर्टल शुरू करने के केवल चार दिन में ही 7,577 कंपनियों ने पोर्टल पर पंजीकरण किया है। पोर्टल पर अब तक 2,04,785 नौकरियों के विज्ञापन प्रकाशित हुए हैं और 3,22,865 नौकरी चाहने वालों ने पोर्टल में आवेदन किया है।"
बयान के अनुसार, उद्योग संगठनों ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 स्थिति को नियंत्रित करने में मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News