वोडा आइडिया अपनी योजनाओं पर ट्राई की आपत्ति के खिलाफ अपीलीय मंच में पहुंची

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 11:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 जुलाई (भाषा) वोडाफोन आइडिया ने कुछ किस्म के ग्राहकों को तीव्रतर गति के डाटा की पेशकश वाली योजना पर रोक लगाने के ट्राई के निर्देश के खिलाफ सोमवार को दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट में याचिका दायर की।
मामले से जुड़े सूत्रों ने कहा कि दूरसंचार कंपनी ने दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में अपील दायर कर ट्राई के कदम को चुनौती दी है और मामले की जल्दी सुनवाई का आग्रह किया है।

ट्राई ने शनिवार को वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल से उन खास दूरसंचार योजनाओं को रोकने को कहा, जिसके तहत कुछ प्राथमिकता वाले उपयोगकर्ताओं को अधिक तेज स्पीड देने का वादा किया था। नियामक ने यह सवाल उठाया कि क्या अन्य ग्राहकों की सेवाओं में गिरावट की कीमत पर कहीं तरजीही नेटवर्क तो नहीं तैयार किया गया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दोनों परिचालकों से अंतरिम अवधि के लिए इन विशेष योजनाओं को वापस लेने के लिए कहा है।

इस बारे में वोडाफोन आइडिया को ई-मेल के जरिये सवाल पूछा गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ट्राई के जांच के घेरे में वोडाफोन आइडिया का पोस्टपेड प्लान आईडीएक्स है जिसमें 50 प्रतिशत अधिक गति से इंटरनेट स्पीड देने के अलावा अन्य सुविधाएं देने की बात कही गयी है।
भारती एयरटेल ने छह जुलाई को उन प्लैटनिम मोबाइल ग्राहक को तरजीही सेवा देने की घोषणा की थी जो हर महीने पोस्टपेड कनेक्शन के तहत 4जी नेटवक्र पर 499 रुपये या उससे अधिक मासिक का भुगतान करते हैं। इसके तहत इन ग्राहकों को इंटरनेट की बेहतर गति और अन्य सेवाएं देने की बात कही गयी थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News