दिल्ली सरकार ने आर्थिक पुनरूद्धार के लिये सुझाव देने को विशेषज्ञों की समिति बनायी

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 10:46 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को उबारने और उसके तेजी से पुनरूद्धार के बारे में सुझाव देने के लिये 12 सदस्यीय विशेषज्ञों की एक समिति बनायी है।

सरकार के अनुसार समिति अर्थव्यवस्था की स्थिति का व्यापक रूप से विश्लेषण करेगी और उसके पुनरूद्धार के लिये उपाय बताएगी। महामारी के दौरान लोगों और कारोबारी इकाइयों की मदद के लिये उन उपायों को विभिन्न विभागों, स्वायत्त निकाय, स्थानीय निकाय और एमसीडी लागू करेंगे।
समिति के अध्यक्ष ‘डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली’ के उपाध्यक्ष जसमीन शाह हैं। इसके अलावा इसमें श्रम और उद्योग विभाग, एसडीएमसी के आयुक्त, पर्यावरण विभाग के विशेष सचिव और विभिन्न उद्योग, व्यापार, विनिर्माण, वाहन, वित्त और होटल क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल हैं।
शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी का अर्थव्यवस्था पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है... इस समिति के जरिये हम उद्योग प्रतिनिधियों के साथ मिलकर काम करेंगे और उन अतिरिक्त उपायों की पहचान करेंगे जिसे सरकरी विभाग/एजेंसियां अपना सकती हैं ताकि आर्थिक पुनरूद्धार की प्रक्रिया में तेजी लायी जा सके।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News