एयरएशिया इं।डिया ने पायलटों का मई, जून को वेतन 40 प्रतिशत घटाया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 09:24 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जून (भाषा) एयरएशिया इंडिया ने अपने पायलटों के मई और जून माह के वेतन में औसतन 40 प्रतिशत की कटौती की है। एयरलाइन के एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
सूत्र ने कहा कि अन्य श्रेणियों और वरिष्ठ प्रबंधन के वेतन में कटौती अप्रैल के समान ही रहेगी। एयरएशिया इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधन ने अप्रैल में वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती ली थी। अन्य श्रेणियों के कार्यकारियों के वेतन में 7-17 प्रतिशत की कटौती की गई थी। हालांकि, 50,000 रुपये या उससे कम वेतन पाने वाले कर्मचारियों के लिए कोई कटौती नहीं की गई थी।
टाटा-एसआईए के संयुक्त उद्यम वाली विमानन कंपनी अगले सप्ताह अपने परिचालन के छह साल पूरे कर रही है। एयरलाइन के कर्मचारियों की संख्या 2,500 है। एयरलाइन के 30 एयरबस ए320 विमानों के बेड़े के लिए पायलटों की संख्या 600 है।
एक सूत्र ने कहा, ‘‘पहले एक पायलट को उड़ान का परिचालन करने या नहीं करने पर भी निश्चित 70 घंटे का भुगतान किया जाता था। अब इसे घंटाकर 20 घंटे कर दिया गया है। इस तरह फर्स्ट ऑफिसर (जूनियन पायलट) का वेतन 1.40 लाख रुपये से घटकर 40,000 रुपये रह गया है। वहीं कैप्टन यानी वरिष्ठ पायलट का वेतन 3.45 लाख से घटकर एक लाख रुपये पर आ गया है। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News