आकस्मिक ऋण गारंटी योजना के तहत सरकारी बैंकों ने एक दिन में बांटा 3,200 करोड़ रुपये का ऋण

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 09:05 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) के लिए बनायी गयी तीन लाख करोड़ रुपये की आकस्मिक ऋण गारंटी योजना के तहत सोमवार को एक ही दिन में 3,200 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया। यह योजना कोविड-19 संकट से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज का हिस्सा है।

पिछले महीने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज की विस्तृत जानकारी दी थी।

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ एक जून 2020 को एक ही दिन में सरकारी बैंकों ने आकस्मिक ऋण गारंटी योजना के तहत 3,200 करोड़ रुपये का रेहन-मुक्त ऋण वितरित किया।’’
उन्होंने कहा, ‘‘3000 से ज्यादा दूसरे दर्ज के शहरों में मौजूद एमएसएमई को पहले दिन यह रेहन-मुक्त ऋण दिया गया। इससे उन्हें कर्मचारियों का वेतन देने, किराया देने और अन्य खर्चे पूरा करने में मदद मिलेगी।’’
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 21 मई को एमएसएमई क्षेत्र के लिए तीन लाख करोड़ रुपये की इस आकस्मिक ऋण गारंटी योजना को मंजूरी दी थी। इसके लिए 9.25 प्रतिशत की रियायती ब्याज दर रखी गयी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News