अमार राजा ने बैटरी प्रौद्योगिकी के लिये ग्रिडटेंशियल एनर्जी के साथ किया गठजोड़

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 07:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) अमार राजा बैटरीज लि. ने सोमवार को कहा कि उसने बाइपोलर बैटरी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग को लेकर ग्रिडटेंशियल एनर्जी के साथ समझौता किया है।

इस प्रौद्योगिकी से तैयार बैटरी की क्षमता अधिक होने के साथ लागत भी कम होती है।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्रिडटेंशियल एनर्जी से सिलिकन जूल बाइपोलर बैटरी प्रौद्योगिकी से लीड के लाभ के साथ उच्च क्षमता की बैटरी बनायी जा सकती है।

अमार राजा बैटरीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक जयदेव गल्ला ने कहा, ‘‘गिडेंशियल की सिलिकन जूल बाइपोलर प्रौद्योगिकी में हमारे ग्राहकों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने की क्षमता है।’’
उन्होंने कहा कि इस प्रौद्योगिकी से तैयार बैटरी को पुनर्चक्रण किया जा सकता है और इस लिहाज से पर्यावरण के नजरिये से बेहतर है।

समझोते के तहत अमार राजा बैटरीज और ग्रिडटेंशियल एनर्जी बापोलर प्रौद्योगिकी वाली बैटरी का एसेंबल करेंगी। इसमें अमार राजा के पास उपलब्ध कच्चे माल का उपयोग किया जाएगा।

ग्रिडेंशियल एनर्जी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी जॉन बार्टन ने कहा, ‘‘हमे भरोसा है कि सिलिकन जूल अत्याधुनिक लीड बैटरी प्रौद्योगिकी भारतीय बाजार के लिये उपयुक्त है। इस प्रौद्योगिकी से तैयार बैटरी की न केवल क्षमता अधिक है बल्कि इसकी लागत भी कम है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News