जब मैदान में इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की ने किया KISS

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में कई घटनाएं देखने को मिलती हैं। कईं घटनाएं तो ऐसी होती हैं जिन्हें देख क्रिकेट फैंस दंग रह जाते हैं। ऐसी ही एक घटना सन 1960 में कानपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में देखने को मिली थी, जब भारतीय क्रिकेटर शर्म के मारे पानी-पानी हो गया था। आइए जानें क्या थी वो घटना? 

शर्म से लाल हो गया था क्रिकेटर का चेहरा  
भारतीय क्रिकेटर अब्बास अली बेग विश्व के सबसे खूबसूरत क्रिकेटर्स में शुमार थे। 1960 में कानपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान अब्बास अली बेग के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे वो कभी भुल नहीं सकते। दरअसल यूं हुआ कि मैच के दौरान गल्र्स स्टैंड में खड़ी एक लड़की अचानक मैदान पर आ गई और उसने अब्बास अली को सरेआम किस कर दिया। अब्बास भी अचानक हुई इस घटना से घबरा गए साथ ही दर्शक भी कुछ नहीं समझ सके। स्टेडियम में एकदम से चुपी छा गई लेकिन इसी बीच वहां मौजूद फैंस तालियां बजाने लगे। एक ओर फैंस इसे एन्जॉय कर रहे थे मगर लेकिन अब्बास अली तो शर्म के मारे चेहरा लाल हो गया।

क्रिकेट करियर के आंकडे 
हैदराबाद में जन्मे राइट हैंड बैट्समैन अब्बास अली ने 10 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 428 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 112 रहा। वहीं बात अगर प्रथम श्रेणी की करें तो 235 मैचों में 21 शतक समेत 64 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 12367 रन बनाए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News