इस साल का रिकॉर्ड बेहद खराब, लेना होगा सबक : स्मिथ

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 04:27 PM (IST)

इंदौर: आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद कहा है कि टीम का इस वर्ष का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है और इससे सबक लेना होगा। आस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे पर 5 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में रविवार रात मेजबान भारत के हाथों 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस हार से मेहमान टीम ने सीरीज भी गंवा दी है। 

आस्ट्रेलियाई टीम को घर से बाहर पिछले 13 मैचों में से 11 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि बारिश के कारण 2 मैच रद्द हुए हैं। स्मिथ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यहां सीरीज गंवाना एशेज के लिए चिंता का विषय नहीं है क्योंकि यह अलग प्रारूप है। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं प्रत्येक प्रारूप में कुछ मैच जीतना पसंद करूंगा। हमारे परिणाम अच्छे नहीं रहे हैं और हमें इसे जल्द से जल्द बदलने की जरूरत है।

कंगारूओं ने तीनों प्रारुपों के पिछले 17 मैचों में से केवल 3 में जीत दर्ज की है। टीम ने अपनी आखिरी वनडे सीरीज जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ घर में जीती थी।   कप्तान ने कहा कि यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए सही नहीं है। हमें जल्द से जल्द जीत की ओर लौटना होगा और अच्छे परिणाम देने होंगे। हारकर बहुत बुरा लगता है विशेषकर जबकि स्कोर 3-0 हो और अभी हम 3 मैच हार चुके हैं। एक कप्तान के तौर पर कहूं तो मैं अगले दो मैच जीतना चाहता हूं ताकि हम खुद को प्रेरित कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News