सिंधू और श्रीकांत फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 06:23 PM (IST)

पेरिसः भारत की स्टार महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू और विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने तीन लाख 25 हजार डॉलर की ईनामी राशि वाले फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुए एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व में दूसरे नंबर की शटलर सिंधू ने महिला एकल के पहले दौर में 29वीं रैंकिंग की स्पेनिश खिलाड़ी बियाट्रिका कोरालेस को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया। 

सिंधू का अब ताकाशाही से होगा मुकाबला
भारतीय खिलाड़ी अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए जापान की सायाका ताकाहाशी से मुकाबला करेंगी। दूसरी वरीय भारतीय शटलर की जापानी खिलाड़ी के साथ यह करियर में चौथी भिड़ंत होगी जिनका सिंधू के खिलाफ 2-1 का बेहतर रिकाॅर्ड है।आठवीं रैंकिंग के श्रीकांत के लिए पुरूष एकल का पहले दौर का मुकाबला काफी आसान रहा। उनके विपक्षी खिलाड़ी जर्मनी के फाबियान रोथ केवल दो मिनट के खेल के बाद ही रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गये। गत सप्ताह डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले श्रीकांत इस सत्र में तीन खिताब जीत चुके हैं और पेरिस में भी भारत के सबसे मजबूत दावेदार हैं।  

श्रीकांत बांग विंग से भिड़ेंगे
भारतीय खिलाड़ी दूसरे दौर में हांगकांग के वांग विंग की विंसेट का सामना करने उतरेंगे जिन्हें वह डेनमार्क में भी हरा चुके हैं। दोनों के बीच करियर में पांच बार भिड़ंत हो चुकी है और श्रीकांत का 14वीं रैंकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ 3-2 का रिकार्ड है। अन्य भारतीयों में पुरूष युगल मुकाबले में सात्विकसेराज रानिकरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी अच्छी शुरूआत की और फ्रांस के बैस्टियन केरसौदी और जुलियन माइयो को 30 मिनट में 21-12 21-14 से हराया। अगले मैच में उनका सामना छठी सीड डेनमार्क के मैड्स कोनराड पीटरसन और मैड्स पिएलर कोल्डिंग की जोड़ी से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News