5वां वायु सेना मार्शल अर्जन सिंह मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट संपन्न

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 09:40 PM (IST)

चंडीगढ़: 30 अप्रैल, 2024 (संजय कुर्ल) :-  25 से 30 अप्रैल, 2024 तक आयोजित मार्शल ऑफ द एयर फोर्स अर्जन सिंह मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट का 5वां संस्करण आज यहां संपन्न हुआ।  वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने टूर्नामेंट के समापन की घोषणा की।  इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश और श्रीलंका वायु सेना सहित कुल 12 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, भारतीय वायु सेना, सीआईएसएफ, पंजाब पुलिस, पंजाब और सिंध बैंक, भारतीय रेलवे, आरसीएफ कपूरथला, चंडीगढ़ XI और भारतीय स्टेट बैंक की टीमों ने भाग लिया।

 

 

 फाइनल मैच पंजाब एंड सिंध बैंक और भारतीय वायु सेना की टीमों के बीच खेला गया।  पेनल्टी शूटआउट में पंजाब एंड सिंध बैंक ने भारतीय वायु सेना के खिलाफ 12-11 गोल से मैच जीत लिया। भारतीय वायु सेना टीम के जेडब्ल्यूओ लवदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।  पंजाब एंड सिंध बैंक के राजिंदर सिंह को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। मुख्य अतिथि ने अनुभवी हॉकी खिलाड़ियों को सम्मानित किया और विजेता और उपविजेता टीमों को पदक और ट्रॉफी प्रदान की।

 

 

  समारोह के दौरान, द्रोणाचार्य अवार्डी डॉ. एके बंसल और अर्जुन अवार्डी प्रभजोत सिंह, राजपाल सिंह और रानी रामपाल जैसे प्रमुख हॉकी दिग्गजों को भी हॉकी के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर एयर कमोडोर राजीव श्रीवास्तव, एओसी 3बीआरडी और ग्रुप कैप्टन मनप्रीत सिंह, मुख्य प्रशासन अधिकारी 3बीआरडी भी उपस्थित थे। भारतीय वायु सेना की एयर वारियर ड्रिल टीम के शानदार प्रदर्शन और भारतीय वायु सेना की एयर डेविल टीम के आकर्षक पैरा जंप शो ने उपस्थित दर्शकों और टीमों को मंत्रमुग्ध किया।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjay Kurl

Recommended News

Related News