इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची सेरेना

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2016 - 02:55 PM (IST)

कैलिफोर्निया: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने गत चैंपियन सिमोना हालेप पर जीत के साथ इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनकी भिड़ंत एग्निज्स्का रदवांस्का से होगी, वहीं पुरूषों में शीर्ष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच तथा स्पेन के राफेल नडाल ने जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है।  
 
शीर्ष वरीय अमरीकी खिलाड़ी ने 5वीं वरीय रोमानियाई खिलाड़ी हालेप को लगातार सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनके सामने तीसरी वरीय पोलैंड की रदवांस्का की चुनौती होगी। रदवांस्का ने 8वीं वरीय चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा को 6-2, 7-6 ये हराया।  दूसरी ओर पुरूष एकल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने 18वीं वरीय स्पेन के फेलिसियानो लोपेज के खिलाफ 6-3, 6-3 से आसान जीत दर्ज करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। हालांकि 3 बार के चैंपियन और चौथी सीड नडाल को चौथे राउंड के मुकाबले में 18 साल के जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र जेवेरेव के सामने पसीना बहाना पड़ा। 
 
पहला सेट गंवाने के बाद पूर्व नंबर एक नडाल ने 6-7, 6-0, 7-5 से मैच जीता। वर्ष 1989 के बाद इंडियन वेल्स में सबसे युवा क्वार्टरफाइनलिस्ट बनने के लिए खेल रहे जेवेरेव ने नडाल के सामने पूरी आक्रामकता के साथ प्रदर्शन किया। हालांकि अनुभवी नडाल निर्णायक सेट में आखिरी 5 गेम जीतकर उलटफेर से बच गए।   क्वार्टरफाइनल में अब नडाल के सामने जापानी खिलाड़ी और पांचवीं सीड केई निशिकोरी होंगे जिन्होंने अमेरिका के बिग सर्व के नाम से मशहूर और नौंवीं सीड जॉन इस्नर को 1-6,7-6, 7-6 से हराया। हालांकि तीसरी सीड स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका अंतिम 16 राउंड के मुकाबले में हार के साथ बाहर हो गए। बेल्जियम के डेविड गोफिन ने स्विस खिलाड़ी को ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 6-3, 5-7, 7-6(5) से हराया।  
 
25 वर्षीय गोफिन के सामने क्रोएशिया के मारिन सिलिच की चुनौती रहेगी जिन्होंने फ्रांस के रिचर्ड गास्के को 7-5, 5-7, 6-2 से हराया। इसके अलावा अंतिम 8 में 12वीं वरीय कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी जगह बनाई। उन्होंने छठी सीड चेक खिलाड़ी टॉमस बेर्दिच को 6-4, 7-6 से हराया।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News