सचिन तेंदुलकर ने इस तरह किया सेना का ''धन्यवाद''

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 12:48 PM (IST)

नई दिल्ली: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने यहां इंडियन एयर फोर्स आडिटोरियम में भारतीय सशस्त्र सेनाओं के कर्मियों के लिए अपने जीवन पर बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ की विशेष स्क्रीनिंग की। कल हुई विशेष स्क्रीनिंग में मानद ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर के साथ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के अलावा भारतीय वायुसेना, नौसेना और थल सेना कर्मी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे। 

इस दौरान तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर भी मौजूद थी। फिल्म का लोगों ने खड़े होकर अभिवादन किया और ‘सचिन, सचिन’ के नारे भी लगाए।  इस मौके पर एयर चीफ मार्शल धनोआ ने तेंदुलकर को प्रतीक चिन्ह देककर सम्मानित किया। तेंदुलकर इस दौरान सैन्यकर्मियों के परिवार वालों से भी मिले।  धनोआ ने तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि यह बेहतरीन फिल्म है। तेंदुलकर के क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले मैं वायुसेना से जुड़ा था इसलिए मैंने उनका पूरा करियर देखा है और यह काफी प्रेरणादायी है। 

 वायुसेना प्रमुख ने तेंदुलकर से कहा कि फिल्म बेहद महत्वपूर्ण दिन यानी 26 मई को रिलीज हो रही है जिस दिन करगिल युद्ध के दौरान वायुसेना ने पहली बार मोर्चा संभाला था।  तेंदुलकर ने इस दौरान भारतीय सशस्त्र सेनाओं के कर्मियों और उनके परिवार वालों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इसी मंच पर मुझे भारतीय वायुसेना का मानद ग्रुप कप्तान बनाया गया था। उन्होंने कहा कि अपने निर्माता के काफी मनाने के बाद जब मैं अंतत: फिल्म के लिए राजी हुआ तो मेरे मन में स्पष्ट था कि अगर मैं यह फिल्म करूंगा तो इसे सबसे पहले भारतीय सशस्त्र बलों को दिखाउंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News