टेनिस टूर्नामेंट: कड़े संघर्ष में जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 04:33 PM (IST)

बासेलव: शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए फ्रांस के एड्रियन मनेरिनो को 4-6 6-1 6-3 से हराकर अपने घरेलू टेनिस टूर्नामेंट बासेल इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।  

यहां अपने 8वें खिताब की तलाश में लगे विश्व के नंबर दो खिलाड़ी को शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल में 28 वीं रैंकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल करने में काफी पसीना बहाना पड़ा। पहला सेट हारने के बाद फेडरर ने अपने खेल का स्तर उठाते हुए अगले दो सेट में फ्रांसिसी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। 

फेडरर का सेमीफाइनल में तीसरी सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के जैक सोक को 7-6 6-3 से हराया।   विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी क्रोएशिया के मारिन सिलिच को भी फेडरर की तरह जीत हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने 100 वीं रैंकिंग के हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स को तीन घंटे से अधिक समय में 7-6 5-7 7-6 से हराया।  सिलिच का अगला मु$काबला अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा जिन्होंने स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता को 6-2 2-6 6-4 से हराया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News