नडाल और ओस्तापेंको विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर मे पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2017 - 03:01 PM (IST)

लंदन: दो बार के चैंपियन और फ्रेंच ओपन के बाद लगातार दूसरे ग्रैंड स्लेम के लिये खेल रहे स्पेन के राफेल नडाल और महिला चैंपियन येलेना ओस्तापेंको ने अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुये यहां विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। चौथी सीड नडाल ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में अमेरिका के डोनाल्ड यंग को लगातार सेटों में 6-4 6-2 7-5 से हराया। स्पेनिश खिलाड़ी को 43वीं रैंकिंग के यंग के खिलाफ मैच में खास परेशानी नहीं हुई। 

नडाल ने अब तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है और वह इसी लय के साथ अगले मैच में 21 वर्षीय रूसी खिलाड़ी कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे।  31 वर्षीय नडाल ने गत माह 10वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। सेंटर कोर्ट पर जीत के बाद नडाल जैसे ही कोर्ट से जाने लगे तो एक फैन ने उनसे अपने प्रोस्थैटिक लेग पर हस्ताक्षर लिये जो उनका सबसे अजीब ऑटोग्राफ था। 

वहीं महिला एकल में नडाल के साथ फ्रेंच ओपन चैंपियन बनीं लात्विया की ओस्तापेंको ने गलतियों के बाद संभलते हुये कनाडा की फ्रैंकोएस अबांडा को 4-6 7-6 6-3 से हराया।  इससे पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने भी दूसरे दौर में जीत दर्ज की। शीर्ष वरीय मरे ने जर्मनी के डस्टिन ब्राउन को 6-3 6-2 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। गत चैंपियन 30 वर्षीय मरे यदि अपने खिताब का बचाव कर लेते हैं तो वह 1930 में फ्रेंड पैरी के बाद ऐसा करने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बन जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News