एनसीसी इंटर ग्रुप स्पोर्ट्स शूटिंग चैंपियनशिप संपन्न

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 09:01 PM (IST)

चंडीगढ़: 09 मई, 2024:- (संजय कुर्ल) एनसीसी निदेशालय पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ (पीएचएचपीएंडसी) की इंटर ग्रुप स्पोर्ट्स शूटिंग चैंपियनशिप 2024-25 आज यहां संपन्न हुई।  यह चैंपियनशिप 01 से 09 मई,2024 तक सेक्टर 25,चंडीगढ़ के पुलिस फायरिंग रेंज में आयोजित की गई, जो मेजर जनरल मंजीत सिंह मोखा, अतिरिक्त महानिदेशक, (पीएचएचपी &सी) की कमान के तहत कैडेटों के लिए शूटिंग स्पर्धा के क्षेत्र में अपने असाधारण कौशल और प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक उचित मंच सिद्ध हुआ। चैंपियनशिप में आठ समूहों के चौंसठ कैडेटों ने भाग लिया। चैंपियनशिप में 22 स्पोर्टिंग राइफल श्रेणी की ओपन साइट के प्रोन और थ्री-पोजीशन शूटिंग सहित चार मैच हुए , जो 50 मीटर पुलिस फायरिंग रेंज में आयोजित की गई थी। 

 

 

 

 प्रत्येक समूह, जिसमें आठ निशानेबाज शामिल थे, ने अपनी शूटिंग स्पर्धा में उल्लेखनीय योग्यता, सटीकता और निरंतरता का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों के प्रतिभाशाली समूह में से कुल 13 कैडेट पदक विजेता बनकर उभरे, जिनमें कपिल देव राणा (चंडीगढ़), चेतन (पटियाला), पुनित कुमार (रोहतक), शिवम ठाकुर (चंडीगढ़), ज्ञानेंद्र बेनीवाल (रोहतक), पीयूष पठानिया (  चंडीगढ़), रीतू (अंबाला), खुशदीप कौर (पटियाला), आकांक्षा (चंडीगढ़), रूपल (लुधियाना), निकिता (अंबाला), पलक गल्होत्रा (पटियाला) कृतिका डडवाल (चंडीगढ़) शामिल हैं।

 

 

 चंडीगढ़ ग्रुप ने पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद अंबाला और पटियाला ग्रुप दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।इस चैंपियनशिप ने 2 जुलाई, 2024 को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित इंटर डायरेक्टोरेट स्पोर्ट्स शूटिंग चैंपियनशिप में पीएचएचपी&सी निदेशालय के प्रतिनिधित्व के लिए कैडेटों के चयन हेतु एक योग्यता मंच प्रदान किया। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह तथा 2 चंडीगढ़ बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल परमजीत सिंह के मार्गदर्शन में पेशेवर कोचिंग के साथ कठोर प्रशिक्षण सत्र ने कैडेटों के विकास और सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjay Kurl

Recommended News

Related News