T20 मैच में ये इतिहास रच दुनिया के 5वें गेंदबाज बने मलिंगा

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 12:13 PM (IST)

कोलंबो: मुंबई की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा फ़िलहाल आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते नहीं दिख रहे हैं, लेकिन इस के बावजूद भी वह सुर्खियां बटौर रहे हैं। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में हैट्रिक लेते हुए इतिहास रच दिया। मलिंगा अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के दूसरे तथा दुनिया के 5वें गेंदबाज बने।

मलिंगा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बने। उनसे पहले श्रीलंका के थिसारा परेरा 2015-16 में रांची में भारत के खिलाफ हैट्रिक ले चुके थे। उन्होंने हार्दिक पांड्‍या, सुरेश रैना और युवराज सिंह को आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने सबसे पहले केपटाउन में बांग्लादेश के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय टी20 की पहली हैट्रिक ली थी। इसके बाद न्यूजीलैंड के जैकब ओरम ने 2009 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ और न्यूजीलैंड के ही टिम साउदी ने 2010-11 में ऑकलैंड में पाकिस्तान के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था।
यह उनके टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की पहली हैट्रिक है जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी चौथी हैट्रिक रही, लेकिन बंगलादेश ने इस मैच में 9 विकेट पर 176 रन बना लिए।   

मलिंगा ने पारी के 19 वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुशफिकुर रहीम (15), चौथी गेंद पर कप्तान मशरफे मुर्तजा (शून्य) और 5वीं गेद पर मेहदी हसन मिराज (0) के विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। मलिंगा ने कुल 34 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।बंगलादेश की पारी में शाकिब अल हसन ने 38, इमरूल कायेस ने 36 ,सौम्य सरकार ने 34 ,शब्बीर रहमान ने 19 और मोसद्दक हुसैन ने 17 रन बनाए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News