मैसी ने अर्जेंटीना को दिलाई उरूग्वे पर 1-0 की जीत

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2016 - 10:28 AM (IST)

मेंडोजा: संन्यास का निर्णय लेने के बाद वापसी कर रहे अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी ने चिर प्रतिद्वंद्वी उरूग्वे के खिलाफ 10 खिलाड़ियों वाली राष्ट्रीय टीम को दक्षिण अमरीका के 2018 फुटबाल विश्वकप के क्वालिफाइंग ग्रुप मुकाबले में अपने एकमात्र गोल की बदौलत 1-0 से जीत दिला दी।  
 
रूस में वर्ष 2018 में होने वाले फीफा विश्वकप के लिए क्वालिफाइंग मैच में इस जीत से अर्जेंटीना अब दक्षिण अमरीकी टीमों के ग्रुप में भी शीर्ष पर पहुंच गया है। मैसी ने अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुए अर्जेंटीना के लिए अपने रिकार्ड 56वें गोल से टीम को जीत दिलाई।   
 
 
हाफ टाइम से ठीक पहले मैसी ने 43वें मिनट में शाट दागा जो उरूग्वे के डिफेंडर जोस मारिया गिमेनेज से टकराई और फिर गोलकीपर फर्नांडो मुसलेरा को छकाते हुए गोल पोस्ट के अंदर पहुंच गई और टीम को 1-0 की बढ़त मिल गई जो अंतत: टीम के लिए विजयी गोल साबित हुआ।  हालांकि मैच में अर्जेंटीना के लिए काफी मुश्किलें रहीं। मैच के 31वें मिनट में बेहतरीन शाट का प्रयास करने वाले युवा फारवर्ड पाउलो डाएबाला को हाफटाइम में स्ट्रोक के लिए दूसरा येलो कार्ड मिला और वह बाहर हो गए जिसके बाद टीम दूसरे हाफ में 10 खिलाड़यिों के साथ रह गई। पाउलो का यह शाट पोस्ट से टकरा गया था।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News