कोहली ने कर दिया पक्का, 2019 वर्ल्ड कप खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 01:51 PM (IST)

पोर्ट आफ स्पेन: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे मैच में विंडीज को 105 रन से हराने के बाद दिए बयान के दौरान साफ कर दिया है कि वह ओपनर अजिंक्य रहाणे को 2019 विश्व कप में खेलने का मौका देगें। रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि टीम में उनकी मौजूदगी संतुलन लाती है और उन्हें अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाने का मौका मिलता है जो 2019 विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण होगा। कोहली ने भारत की 105 रन की जीत के बाद संवाददाताओं से कहा कि रहाणे पिछले कुछ समय से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय ढांचे का हिस्सा है और हम सभी को लगता है कि शीर्ष क्रम में उसमें बेहतरीन क्षमता है। वह हमेशा तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद रहता है। 

दोहरी भूमिका निभाते हैं रहाणे
कोहली ने कहा कि रहाणे जो भूमिका निभाता है उससे टीम में संतुलन बनता है। उन्होंने कहा कि वह मध्यक्रम में भी खेल सकता है। वह बड़े टूर्नामेंट में आपको अतिरिक्त गेंदबाज से खेलने का मौका दे सकता है जैसे कि 2019 वर्ल्ड कप। एेसे काफी कम लोग हैं जो टीम के लिए दोहरी भूमिका निभा सकते हैं। वह पारी की शुरआत कर सकता है और मध्यक्रम में भी खेल सकता है।

छोटे प्रारूप में छाप छोड़ते है रहाणे
उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला में दोनों मैचों में उसने शानदार बल्लेबाजी की है। उसने आज अपनी पारी को काफी अच्छी गति दी। वह स्थापित टेस्ट बल्लेबाज है। वह छोटे प्रारूप में छाप छोडऩा चाहता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उसने अपने ऊपर काफी कम दबाव लेना शुरू कर दिया है और अपने खेल का अधिक लुत्फ उठा रहा है। वह यहां से उपर ही जाएगा और इस प्रारूप में सुधार करेगा। बता दें कि रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 104 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News