INDvsAUS: पहले दिन के स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 40/0, भारत 189 रनों पर ध्वस्त

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2017 - 04:54 PM (IST)

बेंगलुरू: विश्व की नंबर एक टीम भारत पुणे के बाद बेंगलुरु में भी घुटने टेक बैठी और आस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर नाथन लियोन ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुये 50 रन पर आठ विकेट लेकर भारत को दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को 189 रन पर ध्वस्त कर दिया। लियोन ने भारतीय जमीन पर किसी विदेशी गेंदबाज का और बेंगलुरु में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। ओपनर लोकेश राहुल ने एकतरफा संघर्ष करते हुये 205 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 90 रन की पारी खेली। लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने पुणे की तरह बेंगलुरु में भी निराश किया और लियोन के सामने समर्पण कर बैठे। भारत ने लंच तक दो विकेट और चायकाल तक पांच विकेट गंवाए थे। लेकिन चायकाल के बाद भारत के शेष पांच विकेट मात्र 21 रन जोड़कर गिर गये। 

लियोन ने बनाया दबदबा 
आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 16 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 40 रन बना लिये हैं। आस्ट्रेलिया अभी भारत के स्कोर 149 रन पीछे हैं। डेविड वार्नर एक जीवनदान का फायदा उठाकर 23 रन और मैट रेनशॉ 15 रन बनाकर क्रीज पर है। वार्नर को अजिंक्या रहाणे ने गली में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गेंद पर जीवनदान दिया। उस समय वार्नर का स्कोर नौ रन और आस्ट्रेलिया का स्कोर 19 रन था। लियोन ने जो दबदबा बनाया वैसा कारनामा पहले दिन भारतीय गेंदबाज नहीं दिखा सके।   लियोन ने 22.2 ओवर की खतरनाक गेंदबाजी में 50 रन पर आठ विकेट लेकर भारतीयों को घुटने टेकने के लिये मजबूर कर दिया।

भारतीय बल्लेबाजों का रहा खौफनाक प्रदर्शन 
तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 39 रन पर एक विकेट और पिछले मैच में कुल 12 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओ कीफे ने 40 रन पर एक विकेट लिया। लियोन का इससे पहले एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ ही 94 रन पर सात विकेट था जो उन्होंने मार्च 2013 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में किया था। अभिनव मुकुंद शून्य, चेतेश्वर पुजारा 17, कप्तान विराट कोहली 12, अजिंक्या रहाणे 17, नायर 26, रविचंद्रन अश्विन सात, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा एक और रवींद्र जडेजा तीन बनाकर पवेलियन लौट गये। पुणे के बाद भारतीय बल्लेबाजों का यह एक और खौफनाक प्रदर्शन था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News