भारत अपने सम्मान और घाना नॉकआउट के लिए खेलेंगें ग्रुप A का आखिरी मैच

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 06:06 PM (IST)

नई दिल्ली: मेजबान भारत फीफा अंडर-17 विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने ग्रुप ए के आखिरी मैच में गुरूवार को जब घाना के खिलाफ खेलने उतरेगा तो उसका एकमात्र मकसद एक अदद जीत हासिल करना होगा जबकि घाना की नकारें इस मैच को जीतकर नॉकआउट दौर में पहुंचने पर लगी होंगी। भारत ने पहली बार फीफा विश्वकप में खेलते हुए अब तक सराहनीय प्रदर्शन किया है। भारत को हालांकि अपने पहले मैच में अमेरिका से 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी लेकिन उसने दूसरे मैच में संघर्षपूर्ण खेल दिखाते हुए कोलंबिया से 1-2 की पराजय झेली थी।

जैकसन सिंह ने कोलंबिया के खिलाफ दूसरे हाफ में भारत के लिये बराबरी का गोल दागा था। हालांकि अगले ही मिनट में कोलंबिया ने जवाबी कार्रवाई करते हुये मैच विजयी गोल कर दिया था। इस मैच में भारत का प्रदर्शन हर लिहाज से सराहनीय रहा था और इस प्रदर्शन की चौतरफा तारीफ हुई थी।

भारत ग्रुप में हालांकि सबसे नीचे है और वह अंतिम मैच में घाना का समीकरण बिगाड़ भी सकता है। घाना बेशक मजबूत टीम है लेकिन कोलंबिया के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुये भारत को हल्के में नहीं लिया जा सकता। घाना को नाकआउट दौर में पहुंचने के लिये भारत से जीत हासिल करनी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News