जूनियर विश्वकप हॉकी टूर्नामेंट: भारत ने इंगलैंड को 5-3 से हराया

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2016 - 08:02 PM (IST)

लखनउ: भारत ने इंग्लैंड की अंतिम मिनटों की कड़ी चुनौती पर शनिवार को 5-3 से काबू पाते हुये जूनियर विश्वकप हाकी टूर्नामेंट के पूल डी में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा को 4-0 से पस्त किया था और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 59 वें मिनट तक 5-1 की मजबूत बढ़त बना ली थी लेकिन इंग्लैंड ने आखिरी 10 मिनटों में चार मिनट के अंतराल में दो गोल दागकर मैच को रोमांचक बना दिया।  मेजबान टीम ने घरेलू समर्थकों के भरपूर समर्थन से अंतिम तीन मिनटों में अपने किले का बखूबी बचाव किया और जीत अपने नाम की। दोनों टीमों ने मैच में शानदार हॉकी का प्रदर्शन किया। 

इंग्लैंड ने मैच में बढ़त बनाने की शुरुआत की लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने एक के बाद एक पांच गोल ठोके। जैक क्ली ने 10 वें मिनट में मैदानी गोल से इंग्लैंड को आगे किया। परविंदर सिंह ने 24 वें मिनट में मैदानी गोल से भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी। अरमान कुरैशी ने 35 वें मिनट में भारत को 2-1 की बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर पर 37 वें मिनट में गोल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया। सिमरनजीत सिंह ने 45 वें मिनट में भारत की बढ़त को 4-1 पहुंचा दिया। वरुण कुमार ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर भारत का पांचवां गोल दागा।   

इंग्लैंड ने 1-5 से पिछडऩे के बावजूद हौसला नहीं छोड़ा और विल कैलनेन ने 63 वें मिनट में मैदानी गोल से स्कोर 2-5 कर दिया। एडवर्ड होर्लर ने 67 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर इंग्लैंड का तीसरा गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। भारत ने इंग्लैंड की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुये अंतिम मिनटों में संयम बनाये रखा और 5-3 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News