हाॅकी इंडिया ने जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाडिय़ों को चुना

punjabkesari.in Friday, Oct 27, 2017 - 03:51 PM (IST)

नई दिल्लीः हाकी इंडिया ने रविवार से बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में लगने वाले जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए आज 33 खिलाडिय़ों की घोषणा की। खिलाड़ी जूनियर महिला कोच बलजीत सिंह को रिपोर्ट करेंगी और 16 दिसंबर तक ट्रेनिंग करेंगी।  

बी देवी खारीबाम, सलीमा टेटे, अस्मिता बार्ला, गगनदीप कौर, इशिका चौधरी, महिमा चौधरी, सुमन देवी थौडम, संगीता कुमारी, मुमताज खान ऐसी खिलाड़ी हैं जो भारत ‘ए’ टीम का भी हिस्सा थीं जिन्होंने पर्थ में हाल में हुई आस्ट्रेलियाई हाकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लिया था। इस सूची में फारवर्ड लालरेमसियामी भी शामिल हैं जो सीनियर महिला टीम के साथ हैं जो जापान के काकामिगाहारा में महिला एशिया कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है। 

कोच बलजीत ने कहा, ‘‘हमारी कुछ खिलाड़ी एएचएल में भी खेल चुकी हैं जबकि लालरेमसियामी महिला एशिया कप के बाद शिविर से जुड़ेंगी। हालांकि हम तुंरत ही कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे लेकिन ध्यान अगले जूनियर विश्व कप के लिये 2019 में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट पर लगा हुआ है जिससे हम इसी पर ध्यान लगाए रखेंगे और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम क्वालीफिकेशन हासिल कर लें। ’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News