हॉक आई सिस्टम के लिए तैयार नहीं BCCI: अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2016 - 03:22 PM (IST)

फ्लोरिडा: बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने स्पष्ट किया है कि वह ‘हाक आई’ के इस्तेमाल के बिना डीआरएस को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं लेकिन दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड 4 दिवसीय टेस्ट और दो स्तरीय प्रणाली को लेकर इतना उत्सुक नहीं है। 
 
टैस्ट क्रिकेट में संभावित बदलाव के बारे में पूछने पर ठाकुर ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि अगर आपके सामने फूलप्रूफ प्रारूप नहीं है तो इससे कैसे क्रिकेट के खेल को मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।’’  बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह मैच की अवधि कम करने की जगह दर्शकों को स्टेडियम वापस लाने के मुद्दे पर गहन चिंतन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें कमियों का आकलन करना चाहिए। क्या यह समय का अभाव है। मुद्दा यह है कि आपको टेस्ट मैच के लिए पर्याप्त दर्शक क्यों नहीं मिल रहे।
 
डीआरएस के मुद्दे पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह सशर्त डीआरएस के खिलाफ नहीं हैं।  ठाकुर ने कहा कि आप कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं और कुछ को निकाल (हाक आई) सकते हैं। अगर यह विकल्प के रूप में आता है तो हम इस पर विचार कर सकते हैं। यह पूछने पर कि क्या बीसीसीआई हाट स्पाट और स्निको के अलावा मानक कैमरा कोणों के साथ इससे स्वीकार करेगा तो ठाकुर ने इसके लिए हामी भरी। उन्होंने हाक आई को लेकर लंबे समय से बीसीसीआई के विरोध को दोहराया। यह विरोध हालांकि इस तकनीक के शत प्रतिशत फूलप्रूफ नहीं होने के कारण है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News