आजादी के 70 साल पर गाैतम का 'गंभीर' सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 07:24 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज गाैतम गंभीर भले ही क्रिकेट मैदान से दूर हों लेकिन उन्होंने समाजिक भलाई के जरिए लोगों के साथ नजदीकियां बनाई रखी हैं। वह अब क्रिकेट से जुड़ी बातों का कम आैर देश में दिख रही समस्याओं का जिक्र ज्यादा करते हैं। देश इस आगामी 15 अगस्त को आजादी के 70 साल होने पर जश्न मनाने जा रहा है, लेकिन इससे पहले गाैतम ने ट्वीट के जरिए एक ऐसा 'गंभीर' सवाल पूछा है जिसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया। 

गाैतम ने ट्वीट करते हुए एक भूखे बच्चे की तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर पर उन्होंने लिखा है कि आज भी हम मंदिर और मस्जिद बनाने में लगे हैं, हम तुम्हारे लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। साथ ही गंभीर ने ट्वीट के जरिए सवाल भी पूछा है कि आजादी के 70 साल बाद भी मैं इस सवाल का जवाब ढूंढ़ रहा हूं। कोई सुझाव?

यह कोई पहला माैका नहीं है जब गंभीर ने अपने देश के सम्मान की खातिर किसी से सवाल किया हो। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत की हार पर जश्न मनाने वाले अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को भी उन्होंने कड़ी नसीहत दी थी। पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने पर मीरवाइज को गंभीर ने ट्वीट करते कहा था, ' एक सलाह है मीरवाइज, तुम बॉर्डर क्यों नहीं पार कर जाते? वहां तुम्हें बढ़िया पटाखे (चाइनीज) मिलते. वहीं ईद मनाते. सामान बांधने में मैं तुम्हारी मदद कर सकता हूं।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News