मारिया ने बार्सिलोना पर पीएसजी को दिलाई 4-0 की जीत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2017 - 01:54 PM (IST)

पेरिस: पेरिस सेंट जर्मेन के एंजेल डी मारिया ने अपने जन्मदिन पर बार्सिलोना के खिलाफ खेले गये चैंपियंस लीग अंतिम 16 के पहले चरण मुकाबले में अपने डबल गोल की बदौलत टीम को 4-0 से एकतरफा जीत से इस दिन को खास बना दिया। 29 साल के अर्जेंटीना के विंगर ने पीएसजी के लिये मैच के दोनों हाफ में गोल किये। उनके साथ जर्मन मिडफील्डर जुलियन ड्रैक्सलर और उरूग्वे के स्ट्राइकर एडिनसन कवानी ने भी फ्रेंच चैंपियन के खिलाफ गोल दागे।   

चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल 2013 और फिर 2015 में पीएसजी को कैटालांस से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन पार्क उेस पिं्रसेस में हुये इस मुकाबले में पेरिस सेंट ने बेहद आक्रामकता के साथ खेलते हुये एकतरफा जीत अपने नाम की। कैंप नू में अब आठ मार्च को वह दूसरे चरण के मुकाबले के लिये उतरेगी।   

पांच बार के यूरोपियन चैंपियन बार्सिलोना लियोनल मैसी, लुईस सुआरेज और नेमार की शानदार तिकड़ी की बदौलत वर्ष 2006-07 के बाद से कभी भी अंतिम 16 से बाहर नहीं हुई है। लेकिन उसकी यह चैंपियंस लीग में अब तक की सबसे शर्मनाक हार रही। मैच में कोई भी बार्सिलोना स्टार आक्रामक खेल नहीं दिखा सका। अभी तक चैंपियंस लीग के नाकआउट दौर में किसी भी टीम ने चार गोल के अंतर से हार नहीं झेली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News