चैंपियंस ट्राॅफी को लेकर COA ने BCCI को दिए कड़े निर्देश

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2017 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली: सर्वाेच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति(सीओए) ने गुरूवार को पत्र लिखकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम घोषित करने के कड़े निर्देश दिए हैं। सीओए ने बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द भारतीय टीम घोषित करने के लिए कहा है। बीसीसीआई पहले ही आईसीसी को अपनी टीम घोषित करने की 25 अप्रैल की समयसीमा पार कर चुका है। 

टीम की घोषणा ना करने का पूछा कारण
सीओए ने साथ ही अपने पत्र में चौधरी से अब तक टीम की घोषणा नहीं करने का कारण भी पूछा है। सीओए ने इससे एक दिन पहले बीसीसीआई को पत्र लिखकर आईसीसी के मामले में कोई कड़ा कदम नहीं उठाने की हिदायत दी थी। प्रशासकों की समिति का इशारा दरअसल चैंपियंस ट्राफी से भारत के नाम वापिस लेेने के संदर्भ में था। ऐसा माना जा रहा है कि आईसीसी में वित्तीय मॉडल के खिलाफ खड़े भारत के हक में वोट नहीं पडऩे के बाद विरोध स्वरूप बीसीसीआई जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्राफी से हटने पर विचार कर रहा है। 

COA  ने चाैधरी को भेजा पत्र
सीओए ने अपने पत्र में दुबई में हुई आईसीसी की बोर्ड बैठक में राजस्व वितरण मॉडल को लेकर बीसीसीआई का पक्ष रखने के संबंध में भी पूछा है। सीओए ने पहले भी संकेत दिये हैं कि भारत को आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट से हटना नहीं चाहिए। सीओए ने चौधरी को भेजे अपने पत्र में लिखा कि यह अच्छा होगा कि भारत आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में अपने खिताब का बचाव कर सके और इसके लिये उपयुक्त कदम उठाए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News