COA की स्वीकृति के बिना BCCI के पदाधिकारियो को फैसला लेने का अधिकार नहीं: राय

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: विनोद राय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति (सीआेए) ने आज स्पष्ट किया कि सीआेए की स्वीकृति के बिना बीसीसीआई के पदाधिकारियों को भारत के चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के बारे में कोई फैसला करने का अधिकार नहीं है। आईसीसी के राजस्व और संचालन माडल में बदलाव के विरोध पर मतदान में बीसीसीआई की हार के बाद भारत के चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं जिसके बाद राय ने यह टिप्पणी की है।

राय ने कहा, ‘‘हां, हमने निर्देश जारी किए हैं कि आईसीसी राजस्व माडल से संबंधित कोई भी फैसला आम सभा की विशेष बैठक (एसजीएम) में लिया जाना चाहिए लेकिन बीसीसीआई इकाइयों को कहा गया है कि वे हमारी स्वीकृति के बिना चैम्पियंस ट्राफी से हटने के संदर्भ में कानूनी नोटिस जारी नहीं कर सकते।’’ सीआेए को यह फरमान जारी करने को बाध्य होना पड़ा है क्योंकि पता चला है कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के 10 विश्वासपात्रों ने टेलीकांफ्रेंस की जहां टूर्नामेंट से हटने और वैश्विक संस्था के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के विकल्प पर चर्चा की गई। 

बीसीसीआई की एसजीएम सात मई को होनी है। राय ने कहा, ‘‘हमारी जानकारी में लाया गया है कि कुछ अधिकारियों ने टेलीकांफ्रेंस की है और उपरोक्त मामले में फैसला करना चाहते हैं। यह समझने की जरूरत है कि इस तरह का फैसला जल्दबाजी में नहीं किया जा सकता। चैम्पियंस ट्रॉफी से हटने के कारण भारत अगले आठ साल तक आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएगा। कुछ सदस्य इस पर फैसला नहीं कर सकते।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News