सेमीफाइनल में पहुंचे वायु सेना और ओएनजीसी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2015 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना और ओएनजीसी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को एकतरफा जीत हासिल कर नौवें महाराजा रणजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।  
 
शिवाजी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वायु सेना ने आधे समय तक 2-1 से आगे रहते हुए उत्तरी रेलवे को 4-1 से करारी शिकस्त दी। रेलवे टीम ने पांचवे मिनट में एस. बिसेन के गोल से बढ़त बनाई लेकिन लवदीप जूनियर ने दसवें मिनट में वायु सेना को बराबरी पर ला दिया। देवेन्द्र ने 25वें मिनट में वायु सेना को आगे किया जबकि सांवर ने 40वें और 43वें मिनट में गोल दागते हुए वायु सेना को 4-1 की जीत दिला दी।  ओएनजीसी ने केएस जयंत के 3  बेहतरीन गोलों से सीआरपीएफ को 5-1 से पीटकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आधे समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं। सीआरपीएफ ने सातवें मिनट में मिखाल बारला के गोल से बढ़त बनायी लेकिन जयंत ने 29वें मिनट में अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।  
 
मैच के 63वें मिनट तक मुकाबला 1-1 से बराबर चल रहा था लेकिन ओएनजीसी ने आखिरी 7 मिनट में ताबड़तोड़ अंदाज में 4 गोल ठोकते हुए 5-1 की जीत हासिल की। जयंत ने 63वें और 69वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दो और गोल किए जबकि हरसाहिब सिंह ने 65वें और गुरविंदर सिंह ने 70वें मिनट में गोल किए। सोमवार को पहले सेमीफाइनल में सेना एकादश का मुकाबला भारतीय वायुसेना से होगा जबकि इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय नौसेना की भिड़ंत ओएनजीसी से होगी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News