मार्टिना ने की सानिया और पेस की तारीफ और कहा...

Thursday, Jul 16, 2015 - 03:05 PM (IST)

हैदराबाद: विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की मार्टिना नवरातिलोवा ने भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा की तारीफ करते हुए कहा है कि दोनों खिलाड़ियों में कई समानताएं हैं जिनमें कठिन परिश्रम इनकी सफलता का राज है।  
 
 हैदराबाद स्थित सानिया मिर्जा की टेनिस अकादमी में आई 58 वर्षीय नवरातिलोवा ने पिछले सप्ताह विंबलडन में खिताबी जीत हासिल करने वाले पेस और सानिया की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पेस और सानिया में एक बहुत ही खास समानता है कि दोनों ही खिलाड़ी पूरी मेहनत करते हैं और इसके लिए कोशिश करते रहते हैं। यह एक ऐसी विशेषता है जिसे बहुत ही कम खिलाड़ी निरंतर रूप से अमल में लाते हैं और इसके बिना आप जीतने की सोच भी नहीं सकते हैं।
 
18 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकीं नवरातिलोवा ने पेस के बारे में कहा कि वह उम्र के इस पड़ाव में भी बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं उनके साथ खेल चुकी हूं, उनके अंदर टेनिस को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। पेस बहुत ही क्षमतावान खिलाड़ी हैं और उनके हाथों में गजब की तेजी है। उन्हें खेलते देखना वाकई में सुखद अहसास है।  
 
महिला युगल में अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सानिया के बारे में नवरातिलोवा ने कहा कि मुझे लगता है कि साथ में हम दोनों की जोड़ी काफी बेहतर साबित होगी। सानिया आसानी से हार मानने वाली खिलाड़ियों में से नहीं हैं। उन्हें पता है कि गेंद कहां डालनी है और वह खेल के दौरान बिल्कुल सकारात्मक रहती हैं। कोई भी सानिया को खेलते हुए देख यह अनुमान नहीं लगा सकता है कि वह जीत रही हैं या हार रही हैं। 
Advertising