वर्ल्ड कप को बढ़ावा देने के लिए बनाया सबसे बड़ा ''बल्ला''

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 11:03 AM (IST)

दुबई: विश्वकप के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं लेकिन इसका खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलना शुरू हो गया है। दुबई के ओएसएन टीवी नेटवर्क ने ऐसे ही अपने क्रिकेट प्रेम को दिखाते हुए दुनिया का सबसे लंबा बल्ला बनाने का गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है।   
 
32 मीटर लंबे और चार मीटर चौडे इस बल्ले को संयुक्त अरब अमीरात यूएई के सबसे बडे टीवी नेटवर्क ओएसएन ने बनाया है जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) अकादमी में प्रदर्शित भी किया गया।
 
 करीब 19 मंजिला इमारत जितनी लंबाई रखने वाले इस बल्ले का वजन 950 किग्रा हैथ। नीचे रखे इस बल्ले की लंबाई सात कारों की लंबाई के बराबर है। एक अनुमान के अनुसार 52.8 मीटर की लंबाई रखने वाला कोई बल्लेबाज ही इससे बल्लेबाजी कर सकता है जिससे साफ है कि कोई सुपरमैन ही इससे खेल सकता है। दूसरी बार विश्वकप में शिरकत करने जा रही यूएई की टीम को समर्थन करने वाली कंपनी ओएसएन के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी हमाद मलिक ने कहा कि विश्व के सबसे लंबे बल्ले का अनावरण करना क्रिकेट के प्रति हमारी कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह पूरे विश्व क्रिकेट के लिए सम्मान है। हम शुभकामनाएं देते हैं कि यूएई की टीम इस बार विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन करे।
 
यूएई टीम के सभी खिलाडियों, अधिकारियों समेत टीम के कई प्रशंसकों ने इस मौके पर शिरकत की और सबसे लंबे बल्ले पर अपने हस्ताक्षर किये और आस्ट्रेलिया से संबद्ध यूएई की टीम के लिये शुभकामना संदेश भी लिखे। इस बल्ले का प्रदर्शन दुबई की आईसीसी अकादमी में मार्च अंत तक किया जाएगा। क्रिकेट फैन और यूएई टीम के प्रशंसक टीम को अपना समर्थन देने और शुभकामना संदेश इस बल्ले पर लिख सकते हैं। आगामी 29 जनवरी को यूएई की टीम आस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News