''बैलन डी ओर'' से नवाजे गए रोनाल्डो

punjabkesari.in Wednesday, Jan 14, 2015 - 09:36 AM (IST)

ज्युरिख: फुटबाल की दुनिया का बड़ा नाम पुर्तगाल के स्टाइलिश फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मैसी को पीछे छोड़ते हुए लगातार दूसरे वर्ष फीफा बैलन डी ओर अवार्ड अपने नाम कर लिया है।
 
रियाल मैड्रिड फारवर्ड रोनाल्डो को अपने प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले अर्जेटीना के मैसी की तुलना में दोगुने मत हासिल हुये और कुल तीसरी बार उनके हिस्से में फीफा का बैलन डी ओर अवार्ड आया जबकि मैसी दूसरे और जर्मनी के गोलकीपर मैन्युएल नियुएर तीसरे स्थान पर रहे। रोनाल्डो ने तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल करने के बाद कहा कि वह अपनी टीम ही नहीं बल्कि दुनिया के महानतम खिलाड़ी बनना चाहते हैं।
 
गत वर्ष ब्राजील में हुए फीफा विश्वकप में जर्मनी को विश्व खिताब दिलाने वाली टीम के कोच जोआकिम लू को सर्वश्रेष्ठ कोच आफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया1 उन्होंनेरियाल मैड्रिड के कार्लो एंसेलोट्टी और एटलेटिको मैड्रिड के डिएगो साइमन को इस अवार्ड की रेस में पीछे छोड़ा।
 
कोलंबिया के जेम्स रोड्रिगुएज विश्वकप में उरूग्वे के खिलाफ मैच के दौरान जबरदस्त गोल के लिए, पुस्कास, अवार्ड से सम्मानित किया गया। वीएफएल वोल्फबर्ग और जर्मनी की नदाइन कैसलेर को महिला प्लेयर आफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News